व्यापारी और उसकी पत्नी की मौत के बाद विधायिका परिवार से मिलने पहुंची

0
29

आगरा न्यूज़ :पिनाहट में गल्ला व्यापारी बुजुर्ग दंपत्ति की लूट के बाद हत्या, विरोध में बाजार बंद 15 लाख नगद,25 तौले सोना, और 7 किलो चाँदी लूट ले गये हत्यारे रविवार दोपहर को पिनाहट कस्बे के मोहल्ला मार बुजुर्ग गल्ला व्यापारी दंपत्ति के शव मकान की पहली मंजिल के कमरो के अंदर बदहवास हालत में मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी।पड़ोसियों की सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई।सूचना मिलते ही एसएसपी आगरा फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।और तीन टीमें गठित कर घटना के जल्दी खुलासे का आश्वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार थाना पिनाहट क्षेत्र के मोहल्ला मार निवासी 75 वर्षीय सुरेश चंद गुप्ता पुत्र वासुदेव गुप्ता तेल मिल गल्ला व्यापारी हैं। सुरेश चंद गुप्ता की कस्बे के रामलीला रोड पर तेल मिल की दुकान है।ग़ल्ला व्यापारी सुरेश चंद्र गुप्ता अपनी 70 वर्षीय पत्नी कृष्णा गुप्ता के साथ मोहल्ला मार में रह रहे थे।रविवार दोपहर करीब 12 बजे मकान की पहली मंजिल पर बने कमरे के दरवाजे खुले हुए थे।वही पड़ोसियों को दरवाजे खुले होने पर अनहोनी की आशंका जाहिर हुई। तो पड़ोसियों ने इसकी सूचना तत्काल थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप सिंह को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कुलदीप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी ने घटना की जानकारी तत्काल एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी को दी।सूचना मिलते ही प्रभाकर चौधरी एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी,फॉरेंसिंग टीम व डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे।मृत पड़े बुजुर्ग दम्पति के कमरे के अंदर बारीकी से निरीक्षण किया। कमरे में चारों तरफ सामान बिखरा हुआ पड़ा था। और व्यापारी का शव बेड पर पड़ा हुआ था।और महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था ।वही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आगरा प्रभाकर चौधरी ने घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित की है।

बुजुर्ग दंपति हत्या के विरोध में व्यापारियों ने किया बाजार बंद

पिनाहट।सुबह कस्बे के सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोल रखी थी।जैसे ही दोपहर करीब 12 बजे व्यापारी दंपति की हत्या की जानकारी अन्य व्यापारियों को हुई तो व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया।व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद कर दिया।

घटना से एक दिन पहले बेटे से मिलकर आगरा से पिनाहट लौटे थे व्यापारी

पिनाहट। घटना से एक दिन पूर्व शनिवार को सुरेश चंद गुप्ता अपने एकलौते पुत्र मुकेश गुप्ता निवासी बलकेश्वर आगरा के घर गये थे।और शाम करीब 4 बजे पिनाहट लौट आये। उसके बाद उन्होंने 7 बजे तक अपनी दुकान खोली।और दुकान खोलने के बाद करीब 7:30 बजे घर चले गए।

15 लाख की नगदी, 25 तोले सोना व 7 किलो चांदी लूट ले रहे हत्यारोपी

मृतक गल्ला व्यापारी सुरेश चंद गुप्ता के इकलौते पुत्र मुकेश गुप्ता उर्फ़ बॉबी ने थाना पिनाहट में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दीं है।तहरीर देते हुए पुलिस को बताया कि उसके घर में रखे 15 लाख रुपए की नगदी, 25 तोले सोना व 7 किलो चांदी के आभूषण हत्यारोपी लूट कर ले गये हैं। और लाइसेंस बंदूक मौके पर मिली है।

मृतक महिला के गले पर दबाने के निशान, और व्यापारी के सिर पर चोट के निशान

महिला की गला घोट कर हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है। क्योंकि महिला के गले पर निशान है।वहीं व्यापारी सुरेश चंद गुप्ता के सिर पर किसी भारी भरकम चीज से प्रहार किया गया है।जिससे वह लहूलुहान हो गये। व्यापारी खून से लथपथ था।दोनों की मोके पर ही मौत हो गई।

घटना के खुलासे के लिए तीन टीम गठित

पिनाहट।एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने घटनास्थल का मौके पर बारीकी से निरीक्षण कर घटना के खुलासे के लिए तीन टीम गठित की है। और जल्द घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है।कस्बे में दूसरी हत्या व लूट को लेकर लोगो मे दिखा भारी आक्रोश।कस्बा निवासी व्यापारी अभिषेक गुप्ता ने बताया कि अपराधी हर बार व्यापारी वर्ग को ही निशाना बनाता है। व्यापारी वर्ग अब कस्बे में सुरक्षित नहीं है। 2 वर्ष पूर्व भी कपड़ा व्यवसाई की पत्नी की लूट के बाद हत्या की गई थी। इस बार भी कस्बे के तेल मिल व्यवसाई दंपत्ति की लूट के बाद हत्या की गई है।अगर इसी तरीके से व्यापारियों के साथ आए दिन घटनाएं होती रही तो हम लोग बहुत जल्द ही पिनाहट से पलायन करने को मजबूर होंगे

आक्रोशित परिजनों ने 4 घंटे तक रोके शव
आक्रोशित व्यापारी व परिजन एकत्रित होकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिनाहट पहुंच गए।वही बुजुर्ग दंपति हत्या के विरोध में एंबुलेंस के सामने विरोध करते हुए शवों को जाने से रोक दिया।करीब 4 तक घंटे पुलिसकर्मियों के समझाने बुझाने व कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन मान गये।शाम करीब 5 बजे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

6 भाइयो मे दूसरे नंबर के थे सुरेश चन्द्र
सुरेश चन्द्र गुप्ता 6 भाई थे।जिनमे संतोषी लाल सबसे बड़े सुरेश,राजेन्द्र,सत्यप्रकाश,विजय,अशोक जिनमे संतोषी लाल व विजय की पहले ही मृत्यु हो चुकी है। सुरेश चंद्र गुप्ता के एक बेटा मुकेश व दो बेटी नीलम व रजनी जिनकी शादी हो चुकी है।

15 दिन पूर्व किराना व्यवसाई से लूट ले गए थे थैला
करीब 15 दिन पूर्व कस्बे के मोहल्ला मार निवासी सुभाष चंद गुप्ता रोजाना की भांति अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे।तभी रास्ते में ही अज्ञात लोगों उनका थैला छीन ले गए। जिसकी तहरीर उन्होंने थाने में दी थी।आरोप है कि पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

घर व दुकान के बंटवारे को लेकर चल रहा है पारिवारिक विवाद
जानकारो की माने तो सुरेश चन्द्र गुप्ता के 6 भाइयो मे घर के व दुकान के बंटवारे को लेकर आपस मे विवाद चल रहा है।जिसका मामला कोर्ट मे विचाराधीन है।विलाप करते स्वजन परिवार के लोगो पर भी आरोप लगाते नजर आये।आगरा के कस्बा पिनाहट के मोहल्ला मार में व्यापारी सुरेश चंद्र गुप्ता और उनकी पत्नी की हत्या कर लूट की वारदात के बाद पुलिस ने घर और मोहल्ले में छानबीन की। आशंका है कि बदमाश दीवार चढ़कर पहली मंजिल पर आए होंगे। वारदात के बाद घर के मुख्य गेट को खोलकर बाहर निकल गए। एक सीसीटीवी फुटेज भी मिली है, जिसमें संदिग्ध नजर आ रहे हैं। पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने रसोई को भी चेक किया। इसमें पता चला कि सभी बर्तन साफ हैं। कपड़े में लिपटीं चार रोटियां रखी थीं। अनुमान है कि पति-पत्नी ने खाना खा लिया। इसके बाद सोने चले गए थे।

सुरेश चंद्र गुप्ता और उनकी पत्नी घर में पहली मंजिल पर दो कमरों रहते थे। रविवार को उनके शव घर में पड़े मिले। मृतक के बेटे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उसने घर से 15 लाख रुपये नकद के अलावा 15 लाख रुपये से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात लूटकर ले जाने की बात लिखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here