पंजाबी सिंगर और कांग्रेसी नेता Sidhu Moosewala की गोली मारकर हत्या: Punjabi singer Sidhu Moosewala shot dead at Mansa village

0
51
sidhu moosewal shoot dead

पंजाब सरकार द्वारा VIP कल्चर खत्म  करने की योजना के तहत सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद रविवार शाम को मानसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने कांग्रेस नेता और पंजाबी संगीतकार शुभदीप सिंह या सिद्धू मूसेवाला(sidhu moosewal) की गोली मारकर हत्या कर दी। मामले से परिचित व्यक्तियों के अनुसार, उसे दो बंदूकधारियों को सौंपा गया।

वह एक भारतीय गायक, गीतकार, रैपर और पंजाबी संगीत और पंजाबी सिनेमा से जुड़े अभिनेता थे। उन्होंने निंजा द्वारा गाए गए गीत “लाइसेंस” के लिए गीत लिखने के अपने करियर की शुरुआत की, और “जी वैगन” नामक गीत पर अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की। अपने डेबयू के बाद, उन्होंने ब्राउन बॉयज़ के साथ विभिन्न ट्रैकों के लिए सहयोग किया, जिन्हें Humble Music द्वारा रिलीज़ किया गया था।

सिद्धू मूसेवाला(Sidhu Moosewala) 28 वर्षीय गायक, जो राज्य के ग्रामीण इलाकों में प्रसिद्ध थे, वो 424 वीआईपी में से एक थे, जिनकी सुरक्षा कल पंजाब के के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार द्वारा वीआईपी संस्कृति को कम करने के प्रयास के तहत कम कर दी गई थी।

सुरक्षा कारणों से मूसेवाला को एक बार चार सशस्त्र गार्डों द्वारा संरक्षित किया गया था, हालांकि बाद में इसे दो सशस्त्र गार्डों में घटा दिया गया था।

गत दिसंबर में, पंजाब विधानसभा चुनाव से महीनों पहले, मूसेवाला कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। वह मनसा के लिए रेस में रहे, लेकिन AAP के विजय सिंगला से हार गए, जिन्हें हाल ही में रिश्वत के आरोपों के बाद मंत्री के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here