Homeकोरोना अपडेटअब आगरा मैं स्‍पूतनिक वी(Sputnik V) वैक्सीनभी लगवा सकेंगे प्राइवेट हॉस्पिटल मैं...

अब आगरा मैं स्‍पूतनिक वी(Sputnik V) वैक्सीनभी लगवा सकेंगे प्राइवेट हॉस्पिटल मैं इतने देने होंगे पैसे

आगरा न्यूज़ :अब कोरोना की एक और वैक्सीन स्‍पूतनिक वी भी आगरा मैं उपलब्ध होगी । ये वैक्सीन निजी हास्पिटलों में भी लगेगी। वैक्सीन का शुल्क देना होगा। एक निजी हास्पिटल में तीन जून से स्‍पूतनिक वी(Sputnik V) वैक्सीन के लिए बुकिंग की गई है। इसका चार्ज 1500 रुपये रखा है हालांकि लोग इस चार्ज को काफी ज्यादा बता रहे हैं।

सोमवार 3 जून से प्राइवेट अस्पतालों में स्‍पूतनिक वी वैक्सीन भी लगने लगेगी । वही आगरा के एक प्राइवेट हास्पिटल ने वैक्सीन का चार्ज 1500 रुपये रखा है । इससे पहले देश में स्‍पूतनिक(Sputnik V) का दाम लगभग 998 रुपये तय किया गया था। लेकिन अब 200 रुपये अतिरिक्‍त चार्ज प्राइवेट अस्‍पताल लगाने का लेंगे।

रविवार को सुबह से 18 से 44 और 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए आरोग्य सेतु और कोविन एप पर अप्वाइंटमेंट बुक करने का विकल्प खोला गया था । कुछ लोगों ने स्‍पूतनिक वी के विकल्प को क्लिक किया तो इसमें ओम मेडिकल काम्प्लेक्स में तीन जून को 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए विकल्प खुला हुआ था। वैक्सीन का चार्ज 1500 रुपये दर्ज था। कुछ ही देर में स्‍पूतनिक वी का स्लाट बुकिंग भी फुल हो गया।

vaccine 1

आगरा के अपोलो हास्पिटल में 1195 रुपये में लगवा सकेंगे स्‍पूतनिक वी(Sputnik V) वैक्सीन

वही अपोलो हास्पिटल(Apollo Hospital) ने जून के दूसरे सप्ताह से स्‍पूतनिक वैक्सीन लगाने की घोषणा की है। वैक्सीन 995 रुपये की है और 200 रुपये हास्पिटल वैक्सीन लगाने का चार्ज वसूलेगा। इस तरह देश भर में अपोलो हास्पिटल में स्‍पूतनिक वी वैक्सीन 1195 रुपये में लगवाई जा सकेगी ।

Sputnik V Vaccine स्पुतनिक वी वैक्सीन दुनिया की पहली कोविड वैक्सीन बन गयी है जो HIV के मरीजों पर भी कारगर साबित हुयी है 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular