Bigg Boss OTT Season 2 : देखें पार्टिसिपेंट्स की पूरी लिस्ट और तस्वीरें

0
294

Bigg Boss OTT Season 2 : सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस रियलिटी शो में विभिन्न क्षेत्रों से प्रतियोगी कड़ी मेहनतकर के ट्रॉफी जीतने के लिए शामिल होते हैं। आइये सूची पर नज़र डालते हैं।
बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 की घोषणा ने मानों सोशल मीडिया पर आग ही लगा दी है, क्योंकि प्रशंसक नए सीजन के प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर भी रहे हैं । यह शो हमेशा से अपने विवादों के लिए लोकप्रिय है और निर्माता भी पार्टिसिपेंट्स की गतिविधियों से उपजे मनोरंजन से दर्शकों को एंटरटेन कर ने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

मेजबान के रूप में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ, बिगबॉसओटीटी सीजन 2 ने दर्शकों के बीच और अधिक उत्साह पैदा कर दिया है। बहु प्रतीक्षित बिग बॉस ओटीटी सीज़न 2 के बारे में बढ़ती अटकलों और घूमती अफवाहों के बीच, Jio Cinema ने आखिर कार शो की पहली झलक का अनावरण कर के अटकलों को समाप्त करने का फैसला किया है। यह सीज़न रोमांचक परिवर्धन और ट्विस्ट का वादा करता है। इस सीज़न में दर्शकों की भागीदारी भी रहनेवाली है, जिससे कि जो दर्शकों का खेलपर अंतिम नियंत्रण बना रहेगा। उनके पास दैनिक कार्यों के परिणामों को प्रभावित करने की शक्ति होगी, जो शो के इतिहास में एक असाधारण कदम है।

यहां देखिए बिग बॉस के घर में नजर आने वाले कंटेस्टेंट्स की लिस्ट:

1.Manisha Rani
मनीषा रानी बिहार की रहने वाली एक लोक प्रिय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं।उन्हें इस सीजन की अर्चना गौतम और शहनाज गिल बताया जा रहा है।जैसे अर्चना ने अपना यूपी स्वैग दिखाया और शहनाज़ ने अपना पंजाबीपन दिखाया, वैसे ही मनीषा अपने बिहारी स्वैग और शो में अपनी जड़ों से विकसित हुई बुद्धिमत्ता पर ज्यादा ध्यान देने वाली हैं।
manisha-rani-big-boss-ott2

2.Abhishek Malhan
अभिषेक मल्हान दिल्ली के पीतमपुरा-रोहिणी के रहने वाले हैं और वाणिज्य में स्नातकहैं। वह एक गेमर है जिसका YouTube पर गेमिंग चैनल है। अभिषेक के भाई निशाय महाजन भी एक यूट्यूबर हैं। उन्हें मिस्टर बीस्ट ऑफ इंडिया के नाम से भीजाना जाता है, वह लोकप्रिय हैं क्योंकि वे दर्शकों को पुरस्कार देते हैं जो अपनी चुनौतियों को पूरा करते हैं, बेपरवाहों के लिए, मल्हान ने अपना चैनल फुकरा इंसान बनाया है और उनका पहला ही वीडियो वायरल हो गया और अभिषेक रोस्टिंग एंड डेयर वीडियो ऐसे चैलेंज करने लगे जिसने दर्शकों का ध्यान खींचाऔर उनसे जुड़ने लगे।
abhishek-malhan-big-boss-ott2

3.Akansha Puri
आकांक्षा पुरी इंदौर से हैं और इन्होने 2015 में मधुर भंडार कर की फिल्म कैलेंडर गर्ल्स से बॉलीवुड की फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इस से पहले एक मॉडल के रूप में काम किया और कई क्षेत्रीय फिल्में भी कीं।आकांक्षा ने सोनी टीवी पर विघ्नहर्ता गणेश नामक एक टीवी शो किया जहां उन्होंने देवी पार्वती की भूमिका निभाई। वह हाल ही में जियो सिनेमा पर आयी वेबसीरीज इंस्पेक्टर अविनाश में भी नजर आई थीं।
akansha-puri-big-boss-ott2

4.Aaliya Siddiqui
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पूर्व पत्नी आलिया सिद्दीकी अपने वैवाहिक झगड़ों के कारण लम्बे समय से चर्चा में रहीं हैं। दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी निजी जिंदगी और मुद्दों के बारे में खुलकर पोस्ट भी किया है। आलिया का असली नाम अंजलि किशोर पांडेय है। उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी शोरा और एक बेटा यानी। आलिया पहली बार किसी रियलिटी शो में नजर आने वाली हैं। अघोषित रूप से, आलिया की पहले विनय भार्गव से शादी हुई थी और नवाज़ुद्दीन से शादी करने के बाद ही इन्होने अपना नाम बदल कर आलिया किया था।
aaliya-siddiqui-big-boss-ott2

5.Jiya Shankar
जिया शंकर एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्हें काटेलाल एंड संस में सुशीला रूहेल सोलंकी और मेरी हानिकारक बीवी के रूप में डॉ. इरावती ‘इरा’ पांडे के रूप में उनकी भूमिका ओंके लिए जाना जाता है। वह हाल ही में रितेश देश मुख के प्रेम नाटक वेद में पहली बार एक फीचर फिल्म में देखी गई थी। उन्होंने हर्ष राजपूत के साथ एक अन्य टीवी शो पिसाचिनी में भी अभिनय किया।
Jiya-Shankar-big-boss-ott2

6.Puneet Superstar
सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर पुनीत सुपरस्टार, जिसे सोशल मीडिया की दुनिआ में लॉर्ड पुनीत के नाम से भी जाना जाता है, बाइक पर पीछे बैठ कर जोर से चिल्लाने के अपने वायरल वीडियो से प्रसिद्ध हो गया। उस तरह के वीडियो कंटेंट ने ही इसे इस मुकामतक पहुंचाया है। एक और वीडियो है जिसमें क्रिएटर गंदे पानी के पोखर में तैरता है और दूसरे में वह अपने चेहरे पर टूथपेस्ट और मिर्च पाउडर लगाता है। बिगबॉस ओटीटी के साथ ये रियलिटी टीवी शो की दुनिया में अपनी शुरुआत करने वाला है।
puneet-big-boss-ott2

7.Falaq Naaz
अभिनेत्री फलक नाज़ ने देवों के देव महादेव, ससुराल सिमरकाऔर महाकाली – अंत ही आरंभ है जैसे टीवी शो में अपने काम से प्रशंसकों को बहुत प्रभावित किया है। पिछले कुछ महीनों में, वह अपने भाई शीज़ान के समर्थन के लिए चर्चा में रही हैं। शीजान को अलीबाबा दास्तान ए काबुल की कोस्टार तुनिषा शर्मा के शो के सेट पर मृत पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। कुछ महीने बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।
Falaq-big-boss-ott2

8.Avinash Sachdev:
टीवी अभिनेता अविनाश सचदेव छोटी बहू और इस प्यार को क्या नाम दूंजै से डेली सोप में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। एक बार फिर शो बिज में उन की यात्रा एक सहायक निर्देशक के रूप में शुरू हुई जब उन्होंने 2004 में हातिममेंकामकियाऔरचारसालबाद 2008 मेंफरहानअख्तरकेसाथउनकीफिल्मरॉकऑनमेंभीकामकिया! अविनाश ने 2006 में टीवी शो करमअपना-अपना के साथ अपनी अभिनय यात्रा शुरू की, तब से उन्होंने ख्वाहिश, किस देश में है मेरा दिल, क़ुबूल है 4 और बालिका वधु लम्हेप्यार के जैसे लोकप्रिय शो में काम किया है।
avinash-sachdev-big-boss-ott2

9.Palak Purswani:
पलक परसवानी ने अपने करियर की शुरुआत रियलिटीशो स्प्लिट्सविला 7 से की थी।जल्द ही, उन्होंने मेरी हानिकारक बीवी और बड़ी देवरानी जैसे लोकप्रियशो में अभिनय किया। ये रिश्ते हैं प्यार के ने उन्हें राष्ट्रीय ख्याति दिलाई और वह तब से लघु फिल्मों में काम कर रही हैं। उनकी पूर्व में अविनाश सचदेव से सगाई हुई थी, और उन्होंने 2020 में अपनी सगाई को तोड़ कर उस रिश्ते को ख़त्म कर दिया ।
palak-big-boss-ott2

10.Bebika Dhurve
बेबिका धुर्वे इन दिनों जी टीवी के शो भाग्य लक्ष्मी में देविका ओबेरॉय के किरदार में नजर आर ही हैं। बेबिका मुंबई की एक डेंटिस्ट हैं, जो एक महाराष्ट्रीयन परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उसकी 5 बहनें भी हैं। वह 2020 में मिस इंडिया कंटेस्टेंट भी रहीं।
bebika-dhurve-Big-boss-ott2

11.Kevin Almasifar
केविन अल्मासिफर पहले स्प्लिट्स विला और रोडीज़ जैसे शो का हिस्सा रह चुके हैं और अब बिग बॉस-2 ओटीटी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। वह एक ईरानी परिवार से हैं और पुणे में रहते हैं। वह मिक्स्ड मार्शल आर्ट एक्सपर्ट भी हैं। चूंकि केविन पूर्व में कई रियलिटी शो का हिस्सा रहे हैं, इसलिए उन्हें पता है कि रियलिटी शो में बने रहने और जीतने के लिए क्या जरूरी है।
kevin-big-boss-ott2

12.Jad Hadid
जद हदीद एक लेबनानी मॉडल हैं और वह मोटर साइकिल के शौक़ीन भी हैं। वह दुबई, संयुक्त अरब अमीरात जाने से पहले बेरूत, लेबनान में रहते थे। वह निश्चित रूप से इस सीजन में बिग बॉस के घर का टेम्प्रेचर बढ़ाने वाले हैं।
jad-hadid-big-boss-ott2

इस सीजन में नए टास्क और मंच पर तूफानी कारनामे देखने को मिलेंगे। दर्शकों के लिए रोंगटे खड़े कर देने वाले मोमेंट्स से भरपूर होगा बिग बॉस ओ टी टी सीजन 2। अदाकारों की जबरदस्त रणनीति और चालाकियों से भरी जंग देखने का मजा ही कुछ और होगा। इस सीजन के बिग बॉस ने लगाया है वोटिंग प्रणाली में नए नियम, जो दर्शकों को अपने पसंदीदा पार्टिसिपेंट्स को सुरक्षित रखने का मौका देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here