“जून 2023 की आने वाली बॉलीवुड फिल्में: सुपर स्टारों की वापसी से आँखें नहीं हटेंगी!

0
191

बॉलीवुड सिनेमा की दुनिया अपनी लार्जर-देन-लाइफ कहानियों, मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शनों और अविस्मरणीय धुनों के साथ दर्शकों को लुभाना जारी रखती है।मूवी प्रेमी सभी आगामी बॉलीवुड फिल्मों की रिलीज का इंतजार करते हैं। स्टार-स्टडेड ब्लॉक बस्टर्स से लेकर लीक से हटकर और एक्सपेरिमेंट वेंचर्स तक, 2023 के लिए लाइन अप मनोरंजन के एक मजेदार मिश्रण का वादा करता है। इसी क्रम में इस लेख में, हम 2023 की कुछ बहुप्रतीक्षितआगामी बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ उन की रिलीज़ की तारीख और स्टार कास्ट के बारे में जानेंगे।दर्शकों को इन्हें देखना है और उनकी पसंदना पसंद पर ही इन फिल्मों का भविष्यतय होगा।

1. Zara Hatke Zara Bachke(ज़रा हट के ज़रा बच के)

Zara Hatke Zara Bachke (ज़राहटकेज़राबचके)
रिलीज़तारीख: 2 जून 2023.
कास्ट:
विक्की कौशल, सारा अली खान
जरा हट के जरा बचके 2023 की एक आगामी बॉलीवुड फिल्म है,जिसमें विक्की कौशल और सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं। लक्ष्मण उतेकर इस रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामाके निर्देशकऔर सह-लेखकहैं, दिनेश विजान और ज्योति देश पांडे इस के सह-निर्माताहैं। फिल्म एक छोटे शहर के एक ऐसे कपल के बारे में है जो अपने रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव का अनुभव करते हैं।इंदौर के छोटे से शहर में प्लाट हुई इस फिल्म की कहानी दो कॉलेज प्रेमी कपिल और सौम्या की कहानी है जो एक दूसरे के प्यार में पागल हैं। इंदौर का यह जोड़ा संयुक्त परिवार में रहता है और अपनी प्राइवेसी के लिए संघर्ष करता है। फिल्म इसी कहानी से निकले रोमांस, कॉमेडी और ड्रामा को लेकर दर्शकों के बीच यह फिल्म 2 जून, 2023 को आ चुकी है।

2. Bloody Daddy(ब्लडी डैडी)
रिलीज़तारीख: 9 जून 2023
कास्ट: शाहिद कपूर, संजय कपूर, डायना पेंटी, रोनित रॉय

अली अब्बास जफर की ब्लडी डैडी उनके द्वारा लिखित और निर्देशित एक एक्शन थ्रिलर फिल्महै।शाहिद कपूर इस फिल्म से वापसी कर रहे हैं जो कि फ्रेंच फिल्म न्यूटब्लैंच की आधिकारिक रीमेकहै।आज फिल्म्स और ऑफ साइडएंटरटेनमेंट के बैनर तले ज्योति देश पांडे, हिमांशु किशन मेहरा, सुनीर खेत्र पाल, गौरव बोस और निर्देशक अली अब्बास जफर ने इस फिल्म का निर्माण किया। कहानी सुमैर आज़ाद की है जो कि एक NCB अधिकारी है, जिसने गुरुग्राम में अपने डिप्टी जगदीश प्रसाद उर्फ जग्गी के साथ एक ड्रग सौदे का पर्दाफाश किया, और इसी में फिर उसका सामना होता है ड्रग लॉर्ड सिकंदर से जो कोकीन का एक बैग प्राप्त करने के बदले में सुमैर के बेटे अथर्व का अपहरण कर लिया। यहफिल्म 9 जून, 2023 से जियो सिनेमा पर दर्शकों के लिए उपलब्ध है।

3. Adipurush (आदिपुरुष)
रिलीज़ तारीख: 16 जून 2023
कास्ट: प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन, सनी सिंह अगली आगामी बॉलीवुड पौराणिक फिल्म आदिपुरुष हिंदू साहित्य की कृति रामायण परआधारित है।ओम राउत द्वारा लिखितऔर निर्देशित इस फिल्म के निर्माता
टी-सीरीज़ और रेट्रो फाइल्स हैं।प्रभास ने एक साथ शूट की गई हिंदी और तेलुगु वर्जन्स में रामायण के मुख्य किरदार भगवान श्री राम की भूमिका निभाई है।फिल्म में कृति सेनन माता सीता और सैफ अली खान लंका पति रावण की अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं। आदि पुरुष की घोषणा अगस्त 2020 में एक आधिकारिक मोशन पोस्टर के माध्यम से की गई थी।फरवरी 2021 में शुरू हुई और नवंबर 2021 में मुख्य रूप से मुंबई में समाप्त हुई। फिल्म का संगीत अजय-अतुल ने तैयार किया है। आदि पुरुष का बजट  ₹500 करोड़ (US$63 मिलियन) है जो इसे अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक बनाता है। धार्मिक कारणों से विवादों में घिरी इस फिल्मका भविष्य इस की रिलीज़ की तारीख 16 जून 2023 से सिनेमाघरों में दर्शक तय करेंगे।

4. Maidaan (मैदान)
रिलीज़तारीख: 23 जून 2023
कास्ट: अजयदेवगन, प्रियमणि, गजराज राव
मैदान अमित शर्मा द्वारा निर्देशित और जेड स्टूडियोज के सहयोग से बोनीकपूर, आकाश चावला और अरुणव जॉय सेन गुप्ता द्वारा निर्मित, एक आगामी बॉलीवुड बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। यह भारतीय फुट बॉल के स्वर्णयुग (1952-1962) पर आधारित है और इसमें प्रिया मणि, गजराज राव और रुद्रनीलघोष के साथ फुट बॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के रूप में अजय देवगन हैं। फिल्म का संगीत ए आर रहमान ने तैयार किया है। फिल्म की रिलीज़ तारीख 23 जून, 2023 है लेकिन शायद ये इंतज़ार और भी लम्बा हो सकता है।

5. Satya prem ki Katha (सत्य प्रेम की कथा)
रिलीज़तारीख: 29 जून 2023
कास्ट: कार्तिक आर्यन, किआरा आडवाणी, गजराज राव, सुप्रिया पाठक
भूलभुलैया 2 जैसी हिट देने के बाद समीर विदवान्स द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक ड्रामा सत्य प्रेम की कथा के लिए मुख्य अभिनेता कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी एक साथ वापस नजर आएंगे।नमः पिक्चर्स और नाडियाडवाला ग्रैंडसनएंटरटेनमेंट ने फिल्म का निर्माण किया है। फिल्म का संगीत मीतब्रदर्स ,तनिष्क बागची, मनन भारद्वाज, पायल देव और रोचक कोहली ने तैयार किया है। यह फिल्म 29 जून, 2023 को सिनेमा घरों में दर्शकों के बीच आनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here