Homeकोरोना अपडेटथमने का नाम नहीं ले रही कोरोना की रफ़्तार 24 घंटे मैं...

थमने का नाम नहीं ले रही कोरोना की रफ़्तार 24 घंटे मैं 3000 से ज्यादा नए केस -Corona Update

Corona Update: Covid के केस लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे है जो के चिंता का विषय है थमने का नाम नहीं ले रही कोरोना की रफ़्तार 24 घंटे मैं 3000 से ज्यादा नए केस आ गए है सबसे ज़्यदा कोरोना के मामले देश की राजधानी दिल्ली से आ रहे है ।

हेल्थ एक्सपर्ट का क्या कहना है ?

हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि अगर कोरोना की चौथी लहर को रोकना है है तो एक बार फिर से कोविड नियमों का पालन सख्ती से करना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क जरूर प्रयोग करें और पूरी सावधानी बरते.

क्या बताते है कोविड के केस के आंकड़े ?

दिल्ली मैं लगातार दूसरे दिन covid-19 के नए मामले 1500 से ज्यादा आये है जो चिंता का कारण है . देश की राजधानी दिल्ली मैं  पिछले 24 घंटे में 1520 नए Covid के मामले आये है . और अगर देश की बात करें तो  देश मैं एक्टिव कोरोना केस 19 हजार के पार हो चुके है. हेल्थ एक्सपर्ट्स और स्वास्थ विभाग लोगों से लगातार  सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं.

corona-update-social-distance

क्या है सरकार की तैयारी ?

Covid बढ़ते केस से आम आदमी की ही नहीं राज्य और केंद्र सरकार की चिंताए भी बड़ा दी है। कोरोना रफ़्तार न बड़े उसे कण्ट्रोल रखने के लिए राज्य सरकार , यूपी, दिल्ली , हरियाणा, ने फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया है । वही कर्णाटक सरकार ने विदेश से आने वाले पैसंजर के लिए नए गाइडलाइन जारी कर दी है।

मास्क जरूर पहने :

हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो उनका कहना ये है कि लोग सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के न जाये।  मास्क की ये छोटी सी लापरवाही आपके लिए बहुत भारी पड़ सकती है । फिर से लोग बड़ी संख्या मैं Covid  के शिकार हो रहे है । दिल्ली मैं एक दिन मैं 1520 नए मामले सामने आये है ।

corona-update-wear-mask

कोरोना की चौथी लहर देश में दे चुकी है दस्तक?

गवर्नमेंट ने अभी तक चौथी लहर को लेकर कोई दावा नहीं किया है लेकिन लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले इस बात की ओर इशारा तो कर ही रहे है  कि कोविड की चौथी लहर देश में दस्तक दे चुकी है. वही कुछ हेल्थ एक्सपर्ट्स ने भी चौथी लहर की आंशका जाहिर की है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular