समाजवादी पार्टी ने फतेहाबाद से बदला अपना प्रत्याशी अब रुपाली दीक्षित(Rupali Dixit) लड़ेंगी चुनाव

0
127
rupali-dixit


आगरा न्यूज़ : समाजवादी पार्टी ने फतेहाबाद सीट से अपने प्रत्याशी बदल दिया है अब राजेश शर्मा की जगह रूपाली दीक्षित बनाई गई प्रत्याशी आगरा इकाई के फीडबैक के अनुसार राजेश शर्मा एक कमजोर ब्राह्मण नेता साबित हो सकते थे इसलिए ये बदलाव किया गया है ।
रुपाली दीक्षित(Rupali Dixit) ने आज पर्चा दाखिल कर दिया है ।

रुपाली दीक्षित(Rupali Dixit) के अनुसार उनका मुकाबल बीजेपी और बसपा से होगा। हालांकि वो जीत के लिए कॉंफिडेंट है लेकिन ओवर कॉंफिडेंट नहीं है ।

https://www.youtube.com/watch?v=L1WI0D358ck
Rupali Dixit Agra: रूपाली दीक्षित ने फतेहाबाद विधानसभा से किया पर्चा दाखिल

कौन हैं Rupali Dixit

रुपाली दीक्षित अशोक दीक्षित जी की पुत्री हैं और उनके पिता अशोक दीक्षित(Ashok Dixit) भी ब्राह्मण कद्दावर नेता रहे है और फतेहाबाद से हे चुनाव लड़ चुके है । 34 वर्षीय रूपाली दीक्षित ने इंग्लैंड(UK) से MBA  किया है और अभी रूपाली दीक्षित आगरा जिले की फतेहाबाद सीट से विधानभा चुनाव लड़ेंगी। रूपाली दीक्षित(Rupali Dixit) को टिकट देकर सपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। फतेहाबाद जिले में सपा-रालोद गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे है ।

नारी सशक्तिकरण और विकास के मुद्दे पर लड़ेंगी चुनाव

जहाँ अन्य विरोधी प्रत्याशी चाहे बीजेपी से हो या बसपा से जातिवाद पर चुनाव लड़ रहे है वही रुपाली दीक्षित केवल और केवल विकास के मुद्दे , नारी शक्तिकरण , गरीबो की मदद , आदि मुद्दों को ध्यान मैं रख मैदान मैं उतरी है । रुपाली दीक्षित का सीधा मुकाबल बीजेपी के पूर्व विधायक छोटे लाल वर्मा से है , वही छोटे लाल वर्मा जिन्होंने कुछ दिन पहले अशोक दीक्षित जी को ले कर एक विवादित बयान दिया था। इस मामले में जब पूर्व विधायक छोटे लाल वर्मा से पूछा गया तो उनका कहना था के वीडियो काफी पुराना है। उसमें किसी भी व्यक्ति विशेष या समाज विशेष के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की गई है। यह वीडियो पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है।  लेकिन ये बयान देते समय ये भूल गए कि विडिओ मैं उनके साथ वर्तमान विधायक जीतेन्द्र वर्मा भी दिखाई दे रहे है ।

वर्ष 2007 में अशोक दीक्षित जी ने फतेहाबाद विधानसभा से निदर्लीय चुनाव लड़ा था और तब वह दूसरे नंबर पर रहे थे। अब उनकी बेटी रूपाली दीक्षित पर सपा पार्टी ने दांव लगाया है। ऐसे में लोगो का कहना है कि विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी छोटे लाल वर्मा और रूपाली दीक्षित के बीच टक्कर रहेगी ।

बता दें U.P में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने है पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा जिसकी नामांकन प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू हो चुकी थी जो आज 21 जनवरी तक चली थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here